Wednesday, April 18, 2012

बीडीएस व डॉग स्क्वॉड ने खंगाले गंगा घाट (Dainik Jagran 17 April 2012)

-एसपी सिटी के नेतृत्व में दल ने रात को सुरक्षा इंतजामों को खंगाला -पीएसी, कमांडों के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस रहेगी तैनात
वाराणसी : मां गंगा की धारा को 'अविरल निर्मल' बनाने के लिए चल रहे आंदोलन के क्रम में मंगलवार को प्रस्तावित गंगा महाकुंभ को लेकर सुरक्षा इंतजाम खासे कड़े कर दिए गए हैं। एसपी सिटी संतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने सोमवार दोपहर व फिर रात करीब 11 बजे गंगा के घाटों का निरीक्षण किया। बम डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) व डॉग स्क्वॉड ने भी घाटों की सघन तलाशी ली। मंगलवार के लिए घाटों पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। यह बल सुबह से ही मोर्चा संभाल लेगा।
गंगा महाकुंभ को लेकर किए गए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी देते हुए एसपी सिटी संतोष सिंह ने बताया कि गंगा में इस दौरान मोटर बोट के माध्यम से पुलिस पेट्रोलिंग करेगी। जलपुलिस के गोताखोर विभिन्न घाटों पर तैनात किए गए हैं। घाटों पर निगरानी चौकस की जा रही है। नगर के थानों के साथ ही ग्रामीण थानों की पुलिस भी तैनात की गई है। पीएसी व कमांडों की भी तैनाती की गई है। इसके अतिरिक्त बम डिस्पोजल स्क्वॉड व डॉग स्क्वॉड भी घाटों पर लगातार भ्रमण करता रहेगा। एसपी सिटी ने दौरान नदी में स्नान के दौरान गहरे पानी से दूर रहने, बच्चों को नदी में न उतारने आदि की भी अपील की।

No comments: